Transformers Rise Of The Beasts movie in hindi
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Transformers Rise Of The Beasts movie in hindi : ट्रांसफार्मर की अब तक 7 सीरीज निकल चूका है, और अब एक नए अंदाज में Transformers Rise Of The Beasts movie को रिलीज़ किया गया है। आपको बता दे कि पैरामाउंट फिल्म इंडस्ट्री की इस फिल्म की अब तक कुल 8 पार्ट पुरे विश्व में अलग – अलग भासाओ में रिलीज़ किया जा चूका है, और सुपरहिट भी हुआ है ये फिल्म।

हॉलीवुड सिनेमा में हमेसा से ही काल्पनिक और ब्रह्माण्ड से जुड़े फिल्मो पर काम करने की प्रथा चली आ रही है। अंतरिकच्छ के अंदर काल्पनिक ग्रहों पर विभिन्न प्रजातियों की रिहाइश और रोमांचक लड़ाइयों वाली कहानिया धरती पर रहने वाले लोगो का मनोरंजन करती आ रही हैं। 

पैसे कामने के लिए क्लिक करे

हॉलीवुड के अधिकतर फिल्मो में कभी इंसान इन ग्रह पर जाकर उत्पात मचाता है तो कभी इन ग्रहों के भटके हुए निवासी धरती को मिटाने की मंशा लेकर आ जाते हैं। इनमें से ज्यादातर कहानियां सुनने में लग भग एक जैसी ही लगती हैं, मगर जो इन फिल्मो को देखने का नजरिया बदलता है, वो ही सही मायने में लुफ्त उठता है ऐसे फिल्मो का।

ब्रह्माण्ड के किसी प्लेनेट से धरती पर आये हीरो और विलेन

अवेंजर्स, स्टार वार्स, गार्डियंस ऑफ गैलेक्सी और अवतार जैसी फ्रेंचाइजी ने पुरे विश्व भर के दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली है। Marvel की एवेंजर्स और दूसरी सुपरहीरो फिल्मों के हीरो और विलेन भी अंतरिक्ष की गहराइयों से आते-जाते रहते हैं।ठीक वैसे ही स्टार वॉर के फिल्मो में अंतरिक्ष के कई कोनो से हीरो और विलेन आते हैं और एक दूसरे से लड़ते हैं। इनमें से ज्यादातर इंसानों की आकृति वाले हीरो या फिर विलेन होते है और कुछ जीव-जंतुओं की तरह दिखते हैं।

Transformers को छुपानी पड़ती है अपनी पहचान।

Transformers Rise Of The Beasts मूवी में चुकी ट्रांसफॉर्मर्स दूसरे गृह से आये होते है इस लिए इन्हे अपनी पहचान छुपानी पड़ती है। पहचान छिपाने के लिए कार और ट्रक बनकर रहने वाले ऑटोबॉट्स अच्छे हैं और डिसेप्टिकॉन्स बुरे। इस शो को अमेरिकन निर्माता-निर्देशक माइकल बे ने ट्रांसफॉर्मर्स फ्रेंचाइजी के तौर पर बनाया है।इस सीरीज की पहली फिल्म Transformsers 2007 में रिलीज़ की गई थी। इस फ्रेंचाइजी की 5 फिल्मों को निर्देशित करने के बाद माइकल बे बतौर निर्माता जिम्मेदारी निभाते आ रहे हैं।

फ्रेंचाइजी की छठी फिल्म Bumbulbee 2018 में आयी थी, जो इस फ्रेंचाइजी के एक किरदार बम्बलबी ऑटोबॉट पर आधारित है। अब सातवीं फिल्म ‘राइज ऑफ द बीस्ट्स’ रिलीज हो गया है।

Transformers Rise Of The Beasts movie story in hindi

Transformers Rise Of The Beasts फिल्म ‘बम्बलबी’ का सीधा सीक्वल है, और सीरीज की पहली फिल्म ‘ट्रांसफॉर्मर्स’ से भी पहले हुई घटनाओं को दिखाती है। कहानी 1994 में सेट की गयी है। अच्छाई और बुराई के बीच का जंग।अंतरिकच्छ के सीबीर्डरों नाम के किसी प्लेनेट पर कुछ हीरो हैं, कुछ विलेन होते हैं। विलेन दुनिया खत्म करना चाहता हैऔर इसे बचाने के लिए एक डिवाइस की जरूरत है।

‘राइज ऑफ द बीस्ट्स’ की कहानी में हीरो ऑटोबॉट्स (Autobots) हैं, जिनका लीडर Optimus Prime है। विलेन यूनिकॉर्न है, जो ब्रह्मांड के सभी ग्रहों को निगलने में जुटा है। इस लड़ाई को इस बार मैक्सीमल्स (Maximals) ने ज्वाइन किया है, जो एक अनजान ग्रह पर रहते हैं।

मुख्य किरदार नोह डियाज है, जो एक मिलिट्री वेटरन है। नोह अपनी मां और बीमार छोटे भाई की मदद के लिए आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहा है। तंग आकर एक दिन वो बहुत पुरानी पोर्श कार चुराता है, मगर यह ट्रांसफॉर्मर है। यह सीक्वेंस आपको पहली ट्रांसफॉर्मर की याद दिला सकता है।

एक दूसरी सीक्वेंस में म्यूजियम में रिसर्चर एलेना वॉलेस गलती से ट्रांस रैप की (Trans Wrap Key) को एक्टिवेट कर देती है। इसके बाद नोह और एलेना यूनिकॉर्न को रोकने के लिए ऑटोबॉट्स से मिल जाते हैं।

इस फिल्म में आपको भपूर एक्शन, ड्रामा और रोमांच देखने को मिलेगा। अगर आप science fiction movies देखने के सौमिन हैं तो ये मूवी आप कभी मिस नहीं करना चाहेंगे। इस मूवी को आप अपने नजदीकी सिनेमाघरों में देख सकते हैं या फिर किसी अनऑफिसल प्लेटफॉर्म से भी डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *